कोहली के समर्थन में आये सुनील गावस्कर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने बयान को लेकर चर्चा में बने हुए है. विराट ने बीते दिनों कहा था कि भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए पर्याप्त समय नहीं है. पहले विराट के समर्थन में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आये है और अब क्रिकेट के एक और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने विराट का साथ दिया है. पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी अब कोहली के समर्थन में आ गए है. उन्होंने कहा कि, क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) को कोच के चयन के साथ ही क्रिकेट के प्रशासनिक मामलों में भी शामिल किया जाना चाहिए.

गावस्कर ने आगे कहा कि, “अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के कार्यक्रम को लेकर बहस करने का कोई मतलब नहीं है लेकिन बीसीसीआई को आगामी ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दौरे को लेकर इस बारे में ध्‍यान देना चाहिए. भारत को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में कम से कम तीन अभ्‍यास मैच खेलने को मिलने चाहिए.”

वही सौरव गांगुली ने विराट का समर्थन करते हुए कहा था कि, “वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है. अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए.” साथ ही उन्होंने कोलकाता में कोहली द्वारा में कोहली द्वारा जड़े शतक की तारीफ भी की थी. उन्होंने कहा था कि, “कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकते हैं लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी. विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेंगे, जिनकी संख्या 49 है.”