बड़ीखबर: कुछ ही देर में सीएम योगी सहित पांच लोग भरेंगे आपना नामांकन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त पांच सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए आज नामांकन होगा। कुछ ही देर मेंं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा.दिनेश शर्मा, परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और मोहसिन रजा नामांकनपत्र दाखिल करेंगे।

विधान परिषद उपचुनाव में चार सीटों पर नामांकन का आज को अंतिम दिन है जबकि पांचवीं सीट के लिए सात सितंबर तक पर्चे भरे जा सकते हैं लेकिन भाजपा के सभी पांचों प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि पांचों प्रत्याशियों के अलावा सभी विधायकों से भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को सुबह दस बजे पहुंचने को कहा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी उम्मीदवार एक साथ विधानभवन के सेंट्रलहाल में पहुंचेंगे और वहां पर उन लोगों आपना नामांकन दाखिल करेंगे।

विधान परिषद की पांच सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में कल भी कोई नामांकन न जमा किया गया। उपचुनाव की अधिसूचना दो बार जारी की गयी। ठाकुर जयवीर सिंह के त्यागपत्र से रिक्त पांचवीं सीट के लिए सात सितंबर तक नामांकन होंगे। नाम वापसी 11 सिंतबर तक और 18 को मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी। वहीं चार सीटों के उपचुनाव के लिए पांच सितंबर तक नामांकन जमा होगे। छह सितंबर से जांच और आठ सितंबर को नाम वापसी होगी। 15 सितंबर को मतदान और मतगणना भी होगी। आज नामांकन करने वालों में डाक्टर दिनेश शर्मा व मोहसिन रजा इससे पहले कभी भी किसी भी सदन के सदस्य नहीं कर रहे हैं।