Galaxy Note 7 के बाद Galaxy Note 8, कंपनी ने लगभग इसकी पुष्टि कर दी है

Galaxy Note 8 लॉन्च हो सकता है. Galaxy Note 7 का क्या हश्र हुआ था यह आपको पता ही होगा. लेकिन अब सैमसंग के मोबाइल चीफ डीजे को ने ऐलान किया है कि कंपनी इस साल के मिड में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

कंपनी की तरफ से जारी किए गए स्टेटमेंट से साफ है कि कंपनी Note 7 के फ्लॉप होने के बाद रूकना नहीं चाहती बल्कि पहले की तरह इसे समय से लॉन्च करने की तैयारी में है.

Note 7 की बैटरी लगातार फटने के बाद कंपनी ने इसका प्रोडक्शन और बिक्री हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया. इसके अलावा रिपोर्ट्स यह भी आई कि शायद कंपनी इस सीरीज को खत्म कर सकती है. लेकिन ऐसा नहीं है.

हालांकि कंपनी ने अपनी प्रेस रीलीज में Galaxy Note 8 का नाम नहीं बताया है. लेकिन सैमसंग ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S7 और S7+ लॉन्च किया है. इसलिए इस साल के मिड में एक नए फ्लैगशिप का मतलब क्या है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 2017 के मिड में लॉन्च किया जाएगा . गौरतलब है कि कंपनी नोट सीरीज के फैबलेट इसी वक्त लॉन्च करती है. यानी कंपनी के स्टेटमेंट से यह साफ होता है कि कंपनी शायद Note 8 लाने की तैयारी में है. क्योंकि Note 5 अगस्त 2015 में लॉन्च हुआ, जबकि Note 7 को भी पिछले साल अगस्त में ही लॉन्च किया गया था.

हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy S7 और S7+ को दुनिया भर में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी प्री बुकिंग भी काफी हो रही है और ये स्मार्टफोन्स लगभग सबी डिपार्टमेंट में दमदार हैं.

पिछले महीने सैमसंग ने यह साफ किया था कि कंपनी पुराने Note 7 की बैटरी बदलकर इसका Refurbished वैरिएंट बेचेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी बिक्री साउथ कोरिया में जून से शुरू होगी. फिलहाल कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है.