Airtel का बड़ा धमाका, लॉन्च किया 90GB डाटा वाला नया प्लान

Airtel ने पहले की तुलना में ग्राहकों को 80 प्रतिशत तक ज्यादा डेटा देने के लिए अपने 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया है. कंपनी का ये प्लान मायप्लान इनफिनिटी के तहत आता है. इसमें 399 रुपये, 499 रुपये, 799 रुपये और 1,199 रुपये के प्लान्स भी शामिल हैं. बहरहाल कंपनी ने केवल 649 रुपये वाले प्लान में ही बदलाव किया है और अब इसमें एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों को 90GB तक डेटा दिया जाएगा.

पहले एयरेटल के इसी प्लान में ग्राहकों को 50GB 3G/ 4G डेटा दिया जाता था. इस प्लान की जियो के प्लान तुलना करें तो कंपनी के पास केवल एक 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान है. इसमें ग्राहकों को 25GB डेटा दिया जाता है. पहले जियो के पास एक 799 रुपये का पोस्टपेड प्लान था, जिसमें 3GB डेली लिमिट के साथ 90GB डेटा दिया जाता था. अब इसे बंद कर दिया गया है.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल के नए 649 रुपये वाले प्लान में प्रतिमहीने 90GB डेटा, 100SMS, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, और फ्री रोमिंग कॉल ग्राहकों को दिया जाएगा. साथ ही इस प्लान में कॉल को लेकर कोई समय सीमा भी नहीं निर्धारित की गई है. इस प्लान में रोलओवर फैसिलिटी के साथ 3G/ 4G डेटा दिया जाएगा. यानी एक महीने का बचा हुआ डेटा अगले महीने ट्रांसफर किया जा सकता है.

इसके अलावा एयरटेल के 649 रुपये वाले प्लान में फ्री ऐड-ऑन कनेक्शन फैसिलिटी, Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी और मूवीज लाइब्रेरी का ऐक्सेस और हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन भी ग्राहकों को मिलेगा.

इसके अलावा आपको बता दें एयरटेल ने हाल ही में भारत के कई हिस्सों में एक नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है. इस पैक की कीमत 597 रुपये रखी गई है. इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसकी वैलिडिटी 168 दिनों की है और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा का भी लाभ ग्राहकों को मिलेगा.

एयरटेल के इस नए प्लान की बात करें तो कंपनी 597 रुपये में ग्राहकों को बिना किसी लिमिट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. साथ ही 168 दिनों की वैलिडिटी के साथ ग्राहकों को प्रतिदिन 100 SMS भी मिलेगा. इन सबके ग्राहकों के हिस्से में इस प्लान के साथ 10GB डेटा भी आएगा. ये डेटा पूरी वैलिडिटी के लिए होगा. एयरटेल के इस प्लान का मुकाबला जियो के लंबी अवधि वाले प्लान से रहेगा.