इस एक चमत्कारी नुस्ख़े को अपनाकर आप 50 की उम्र में भी दिख सकती हैं 20 की, जानें कैसे

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वह ख़ूबसूरत दिखे। जो लोग ज़्यादा ख़ूबसूरत होते हैं, उनकी हर जगह ज़्यादा क़द्र होती है और लोग उनकी तरफ़ आकर्षित भी ज़्यादा रहते हैं। वहीं जो लोग ख़ूबसूरत नहीं होते हैं, लोग उनसे दूर भागते हैं। यह सही कहा जाता है कि ख़ूबसूरती देखने वालों की आँखों में होती है, लेकिन आज के समय में चेहरे की ख़ूबसूरती ज़्यादा मायने रखती है। आज उसी की तरफ़ सबसे ज़्यादा लोग आकर्षित रहते हैं, जो ज़्यादा ख़ूबसूरत होता है।

अक्सर आपने देखा होगा कि बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्री के दीवाने लाखों-करोड़ों लोग होते हैं, वहीं एक आम सी दिखने वाली अभिनेत्री या महिला को कम लोग पसंद करते हैं। ख़ूबसूरती की चाहत हर पुरुष या महिला की होती है, लेकिन महिलाओं के लिए ख़ूबसूरत दिखना ज़्यादा ज़रूरी हो जाता है। इसके लिए ज़्यादातर महिलाएँ तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन कई बार बाज़ार में बिकने वाले ये प्रोडक्ट फ़ायदा पहुँचाने की जगह नुक़सान पहुँचा देते हैं। ऐसे में ख़ूबसूरत दिखने की चाहत रखने वाली महिलाओं को निराशा का सामना करना पड़ता है।

अगर आप भी ख़ूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपको किसी बाज़ारू प्रोडक्ट के ऊपर निर्भर रहने की ज़रूरत नहीं है। आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्ख़ा लेकर आए हैं, जिसको अपनाकर आप 50 साल की उम्र में भी 20 साल की तरह दिखाई देने लगेंगी। इसके साथ ही आपकी ख़ूबसूरती और गोरापन पहले के मुक़ाबले इतना ज़्यादा बढ़ जाएगा कि हर कोई आपको देखकर आपकी तरफ़ ही आकर्षित हो जाएगा। आपको बता दें इस घरेलू नुस्ख़े का इस्तेमाल करने के बाद जो भी आपको देखेगा आपसे आपकी सुंदरता का राज पूछे बिना ख़ुद को रोक नहीं पाएँगे।

 

ख़ूबसूरत दिखने के लिए आपको टमाटर के स्क्रब को इस्तेमाल करने की ज़रूरत होगी। टमाटर का स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक टमाटर लेकर उसे दो भागो में काटें। उसके बाद एक कटोरी में दो चम्मच चीनी, आधा चम्मच नींबू का रस डालें और दोनो को अच्छी तरह से मिला दें। अब आपका स्क्रब इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब आधे कटे टमाटर को लेकर अपने चेहरे पर स्क्रब करें। स्क्रब करने के बाद इसे 10-15 मिनट के लिए ऐसे ही सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में चेहरे को ठंढ़े पानी से धो लें।

 

एक कटोरी लेकर उसमें एक चम्मच चावल का आटा, एक चम्मच दही, दो चम्मच पीसे टमाटर का रस और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएँ। सभी को अच्छी तरह से मिलाने के बाद आपके पास पेस्ट जैसी चीज़ तैयार हो जाएगी। अब इस बने हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब आपका चेहरा पूरी तरह से सूख जाए तो चेहरे को ठंढ़े पानी से धो लें। अगर आप यही प्रक्रिया सप्ताह में दो बार करेंगी तो कुछ ही दिनों में लोग आपकी ख़ूबसूरती के दीवाने हो जाएँगे। साथ ही आप दिन-प्रतिदिन जवान भी हो जाएँगी।