इस कारण विराट कोहली कल नंबर छह पर उतरे

ब्रिटेन के दौरे पर गई टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड ने दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में 76 रनो से जीत दर्ज कर अपना दम दिखा दिया है . दो मैचों की इस सीरीज का दूसरा मैच 29 जून को खेला जाना है जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कुछ प्रयोग करने के मूड में है और इसे आगे भी जारी रखने के संकेत दे रहे है. पहले टी-20 मैच में कोहली बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर उतरे थे. 

 

कोहली ने मैच के बाद प्रजेंटेशन में कहा, ‘हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सलामी जोड़ी के अलावा हम मध्य क्रम में काफी प्रयोग करेंगे. हम अगले कुछ टी- 20 मैचों में लचीलापन अपनाएंगे. हम जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम तय करेंगे और विपक्षी टीम को चौंकाने की कोशिश करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘ इससे उन बल्लेबाजों को मौका मिलता है, जिन्हें आमतौर पर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता. जिन बल्लेबाजों को पहले टी-20 में मौका नहीं मिला, उन्हें अगले मैच में मौका मिलेगा. हमारे खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें यहां मध्यक्रम में मौका देने की जरूरत है.’

 

आयरलैंड के कप्तान ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों को बेहतर खेलने की कोशिश करनी होगी. उन्होंने कहा , ‘भारत एक विश्व स्तरीय टीम है और उनके शीर्ष के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. मुझे अच्छे विकेट की उम्मीद थी, मैंने विकेट पर उस तरह का स्पिन मिलने की उम्मीद नहीं की थी, जैसा दूसरी पारी में हुआ। हम पावरप्ले में स्पिनरों से गेंद डलवा सकते थे.’ बहरहाल आयरलैंड तो ठीक है मगर असली परीक्षा तो इंग्लिश टीम के सामने ही होनी है जो इस समय टॉप पर है.