दूसरा टी-20 : आज आयरलैंड और भारत के बीच खेला जायेगा…

भारत और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टी-20 मैच आज डबलिन के द विलेज में खेला जाएगा. इसी मैदान पर पहला टी-20 मुकाबला भी खेला गया था. दो मैचों की इस सीरीज में जहां भारतीय टीम आज का मैच जीतकर आयरिश टीम का सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी. वहीं आयरलैंड की पूरी कोशिश होगी कि वह किसी भी रुप में इस मैच को अपने नाम कर सीरीज को 1-1 से बराबर करें. लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम के ख़िलाफ़ आयरलैंड के लिए यह करना थोड़ा मुश्किल लग रहा हैं. 

 

बता दे कि पिछले मैच में भारतीय टीम सभी क्षेत्रों में आयरलैंड पर भारी पड़ी थी. बल्लेबाजी में भारत ने पहले 208 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया था. वहीं इसके बाद गेंदबाजी में भारत ने आयरलैंड को 132 रनों पर ही रोक दिया था. ऐसे में भारत इस मैच का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. आयरलैंड का सूपड़ा साफ करने के बाद भारत अपना अगला टी-20 मैच 3 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगी. इसी के साथ भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत भी हो जाएगी. दूसरा टी-20 मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर शुरु होगा. 

 

इस प्रकार रहेगी दोनों टीमें…

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और सिद्धार्थ कौल. 

आयरलैंड टीम : गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रयू बिलबिर्नी, पीटर चेज, जार्ज डाकरेल जोशुआ लिटल, एंडी मैकब्रायन, केविन ओब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पायंटर, बायड रैनकिन, जेम्स शेनन, सिमी सिंह, पाल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थाम्पसन.