शम्सी ने की रोहित को छेड़ने की गलती, फिर ‘हिटमैन’ ने कुछ ऐसा की…..

जैसे की हम सब जानते हैं मंगलवार देर रात (13 फरवरी) सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले गए पांचवें वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हरा कर इतिहास रच दिया, अब 6 मैच की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया मेजबान टीम से 4-1 से आगे है और उसने सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है.

हालांकि सीरीज का अंतिम मैच खेला जाना अभी बाकी है, भारत की ओर से इस मैच में रोहित शर्मा के शतक के बाद बोलिंग में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4, हार्दिक पंड्या ने 2 और जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

लेकिन भारत की इस जीत के हीरो शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (115) और ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव रहे, कुलदीप ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई, टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा काफी लंबे समय बाद दक्षिण अफ्रीका में अपने फॉर्म में लौटते नजर आए.

रोहित शर्मा अपनी शानदार पारी के दौरान स्लेजिंग का शिकार भी हुए, दक्षिण अफ्रीका के ‘चाइनामैन’ गेंदबाज तबरेज शम्सी मैदान पर कई बार रोहित शर्मा को उकसाते हुए नजर आए, लेकिन रोहित ने इसका जवाब अपने बल्ले से दिया.

रोहित शर्मा ने सिक्स लगाने के मामले में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, इंटरनेशनल क्रिकेट में एक केलेंडर ईयर में रोहित शर्मा ने 65 छक्के जड़े हैं, वह ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं, इसके साथ ही एक सीजन 2017-18 में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 57 छक्के जड़ दिए हैं.