राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे का तीसरा दिन, मंदिर के बाद जाएंगे दरगाह

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी राज्‍य के दौरे पर हैं, जिसका आज तीसरा दिन है। आज वह रायचूर और गुलबर्गा में रहेंगे। इससे पहले रविवार को उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्‍होंने पीएम मोदी पर तीखे हमले करते हुए कहा था कि वह पिछली बातों पर भाषण देना बंद करें और काम करना शुरू करें, क्योंकि उनका कार्यकाल खत्म होने में ज्यादा समय नहीं बचा है।

राहुल गांधी ने ‘जनआशीर्वाद यात्रा’ के दूसरे दिन राज्य में कई जनसभाएं की। वह यहां मंदिर भी गए। आज तीसरे दिन वह रोड शो, पब्लिक मीटिंग करेंगे और दरगाह जाएंगे। आपको बता दें कि कर्नाटक में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। फिलहाल राज्‍य में कांग्रेस की ही सरकार है और पार्टी की पूरी कोशिश है कि यहां की सत्‍ता उनके हाथ से ना छिने। इसलिए राहुल गांधी भी कमर कस कर राजनीतिक मैदान में उतरे हैं।

पीएम मोदी और सरकार पर किए कई वार

रविवार को पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव के दौरान आपको जनता को बताना होगा कि आपने पिछले पांच साल में क्या किया है। पांच साल पूरे होने वाले हैं और आपने अपना खाता तक नहीं खोला है।

कांग्रेस की बात करने को नहीं बनाया पीएम

रविवार को संसद में पीएम मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले दिनों संसद में मोदी जी ने एक घंटा 45 मिनट कांग्रेस के बारे में बात की लेकिन देश की समस्याओं और किसानों के मुद्दों पर बात नहीं की। मोदी जी देश ने आपको कांग्रेस की बात करने के लिए पीएम नहीं बनाया है, बल्कि युवाओं को रोजगार देने, अस्पताल और कालेज बनाने और किसानों की मदद के लिए बनाया है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगे की बात करती है और इसकी कथनी करनी में फर्क नहीं है। चाहे वो इंदिरा कैंटीन का मुद्दा हो या किसान की कर्जमाफी का हम जो भी कहेंगे उसे शब्दश: पूरा भी करेंगे।

भाजपा सरकार भ्रष्टाचार में बना रही विश्व रिकार्ड

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी भाजपा को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त है। जबकि कर्नाटक में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में विश्व रिकार्ड बना लिया था। उन्होंने कहा कि जब राज्य में भाजपा शासन था तब एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे थे। लेकिन पिछले पांच साल में यहां एक भी घोटाला नहीं हुआ है। कोप्पल में एक सड़क किनारे की बैठक में उन्होंने कहा कि मोदी कर्नाटक में भ्रष्टाचार की बात करते हैं और खुद ही अपनी सरकार के ट्रैक रिकार्ड को भूल जाते हैं।

मोदी विकेटकीपर की ओर देख करते हैं बल्लेबाजी

पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने उनकी एक क्रिकेटर से तुलना की। उन्होंने कहा कि मोदी एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जो पीछे खड़े विकेटकीपर की ओर देखकर बल्लेबाजी करता है। उन्हें पता ही नहीं है कि बॉल आ कहां से रही है। अगर सचिन तेंदुलकर ने विकेटकीपर की ओर देखते हुए बल्लेबाजी की होती तो क्या वह एक भी रन बना पाते?

सुशील मोदी का तंज- चुनाव आते ही दिखने लगे मंदिरों में

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव करीब आते ही राहुल गांधी वहां के मठ-मंदिरों में दर्शन करते दिखने लगे। गुजरात के चुनाव में एक तरफ वे जनेऊधारी हिंदू बन कर वोट मांग रहे थे, तो दूसरी तरफ हिंदू विरोधी ताकतों के समर्थन से सत्ता पाने की कोशिश में भी लगे थे। मोदी ने कहा कि कर्नाटक में उनकी पार्टी हिंदू धर्म के लिंगायत पंथ को अलग धर्म का दर्जा देने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि मौसमी आस्तिकता से किसी का भला नहीं होता। बिहार के किसी मंदिर में आने से पहले वे लालू प्रसाद से पूछेंगे या 2019 का इंतजार करेंगे।