वकील नहीं चाहते कि ट्रंप कोई बात करेंः रिपोर्ट

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने उनसे अनुरोध किया है कि ट्रंप अमेरिका में चुनाव प्रचार के दौरान रूसी साठगांठ से संबंधित जांच के सिलसिले में विशेष वकील रॉबर्ट म्युलर के साथ मुलाकात से इनकार कर दें।

हालांकि ट्रंप ने बार बार स्वयं भी कहा है कि वह मौजूदा जांच को लेकर म्युलर से बात करना चाहेंगे। म्युलर अमेरिका में हुए चुनावों में चुनाव प्रचार के दौरान रूस के साथ संभावित साठगांठ एवं न्याय में संभावित हस्तक्षेप के संबंध में जांच कर रहे हैं।

ट्रंप ने बीते महीने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया था, इसे लेकर मैं वाकई आशान्वित हूं। हालांकि यह मामला मेरे वकीलों के अधीन है।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि यहां तक कि वह शपथ खाकर गवाही भी देंगे। हालांकि म्युलर की पूछताछ में ऐसा कुछ नहीं होगा। संघीय जांचकर्ताओं से झूठ बोलना अपराध है।

न्यूयार्क टाइम्स ने मामले से जुड़े चार लोगों का हवाला देते हुए इस संबंध में संक्षेप में बताया कि राष्ट्रपति के वकील चिंतित हैं कि उन पर जांचकर्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लग सकता है क्योंकि वह पहले भी झूठे बयान देकर अपनी बात से पलट चुके हैं। इससे उन आरोपों को भी हवा मिल सकती है कि ट्रम्प जनता से सूचनाएं छुपा रहे हैं।