मेरठ में 50 हजार का इनामी हसीन मोटा मुठभेड़ में ढेर

मेरठ। परतापुर थाना क्षेत्र में कुख्यात मुकीम काला का शूटर व 50 हजार का इनामी बदमाश नूर मोहम्मद ऊर्फ हसीन मोटा शनिवार रात पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। हसीन मोटा का साथी मौके से फरार हो गया। मेरठ व मुजफ्फरनगर में उस पर लूट व डकैती के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज थे।

मेरठ क्राइम ब्रांच को शनिवार रात 10.30 बजे सूचना मिली कि हसीन मोटा अपने किसी साथी के साथ परतापुर क्षेत्र में बाइक से जा रहा है। परतापुर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने रिठानी के पास उसका पीछा शुरू कर दिया। पुलिस को देख हसीन मोटा ने बाइक शताब्दी नगर की तरफ मोड़ दी। बंसल चौक के पास हसीन मोटा व उसका साथी बाइक छोड़कर जंगल की तरफ भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर पांच राउंड फायरिंग की।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की कई गोलियां हसीन मोटा को लगीं। पुलिस घायल हसीन मोटा को मेडिकल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। एडीजी प्रशांत कुमार ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया। मौके से दो पिस्टल, बाइक व कारतूस बरामद हुए हैं। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि हसीन मोटा लूट व डकैती की वारदातों में माहिर था।

मेरठ में ही उसके खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। एसएसपी का कहना है कि 26 सितंबर 2017 को हसीन मोटा पर 50 हजार का इनाम घोषित हुआ था। समाचार लिखे जाने तक उसके फरार साथी की तलाश में कांबिंग जारी थी।